नई दिल्ली। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के हाथों रीटेल बिजनेस (reliance-future deal) बेच देने के बाद किशोर बियानी (kishore biyani) अब अगले 15 सालों के लिए रीटेल बिजनेस में नहीं उतर सकते हैं। रिलायंस और फ्यूचर रीटेल के बीच हुई डील में नॉन कॉम्पीटेंस क्लॉज के तहत किशोर बियानी या उनके परिवार का कोई सदस्य अगले 15 सालों तक रीटेल कारोबार में नहीं उतर सकती है। अमूमन नॉन कॉम्पीटेंस क्लॉज 3-5 सालों के लिए लागू होती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिस सेगमेंट में रिलायंस बिजनेस कर रही है, उस सेगमेंट में फ्यूचर ग्रुप या किशोर बियानी नया रीटेल बिजनेस नहीं शुरू करेंगे जो रिलायंस के लिए चुनौती हो। हालांकि किशोर बियानी होम रीटेलिंग बिजनेस जारी रखेंगे, क्योंकि रिलायंस का होम रीटेलिंग में कारोबार नहीं है।

Home Town स्टोर बिजनस जारी रखेंगे बियानी

किशोर बियानी की एक कंपनी है जिसका नाम है Praxis Retail जो होम रीटेल का कारोबार करती है। Home Town स्टोर इसी का प्रॉडक्ट है। बियानी ऐंड फैमिली इस बिजनस को जारी रख सकती है। वित्त वर्ष 2019-20 में होम टाउन का रेवेन्यू 702 करोड़ रुपये रहा था। रिलायंस के साथ डील में फ्यूचर ग्रुप की रीटेल इकाई से इस कंपनी को अलग रखा गया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।