रायपुर। पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर (Nankiram Kanwar) ने सीएम हाउस के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होगी तो आगामी 10 सितंबर से वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। उन्होंने इस संदर्भ में कलेक्टर को चिट्ठी भी लिखी है।

पूर्व गृहमंत्री (Former Home Minsiter) ने कहा कि उनके बेटे के साथ मारपीट करने वाले बीजेपी नेता के बेटे को जानबूझकर अधिकारी बचा रहे हैं। FIR की धाराएं बदल दी जा रही हैं। अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। कंवर ने कहा कि एक बार व्यक्तिगत तौर पर भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात करने की कोशिश करूंगा। यदि मेरी मांगें नहीं मानी गई, तो हड़ताल तय है।

क्या है मामला

ननकीराम कंवर (Nankiram Kanwar) के बेटे संदीप कंवर और बीजेपी नेता देवेंद्र पांडेय के बेटे शिवम पांडेय के बीच मारपीट की घटना हुई थी। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कंवर ने कलेक्टर को लिखी चिट्ठी में बताया है कि उनके बेटे संदीप कंवर ने सृष्टि संस्था में सदस्य बनने के लिए बीस लाख रूपए दिए थे, लेकिन न तो सदस्य बनाया गया और न ही रकम लौटाई गई। संदीप 20 लाख की मांग को लेकर अपने विश्वनाथ यादव के साथ देवेंद्र पांडेय और शिवम पांडेय के पास गया था। वहां से विश्वनाथ को भगा दिया गया और संदीप को बंधक बनाकर मारपीट और गालीगलौच की गई।

रामपुर पुलिस चौकी में इस पूरे मामली की शिकायत दर्ज कराई गई। चौकी में धारा 302, 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज कर कोरबा के सिटी कोतवाली को विवेचना के लिए भेजा गया। कंवर का आरोप है कि थाने से धारा 342 हटा दिया गया। बाद में एसपी स्तर के अधिकारियों से बातचीत किए जाने के बाद धारा दोबारा जोड़ी गई।
पूर्व गृहमंत्री ने अपने आरोप में कहा है कि उच्च स्तरीय दबाव की दलील देकर पुलिस अधिकारी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा आदिवासियों को संरक्षण देना छोड़कर अपराधियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। कंवर ने कहा है कि यदि 10 सितंबर तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तो वह सीएम हाउस के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

दोनों पक्ष की ओर से दर्ज है एफआईआर

लेनदेन से जुड़े इस मामले में देवेंद्र पांडेय ने भी ननकीराम कंवर के बेटे संदीप कंवर के खिलाफ घर घुसकर मारपीट किए जाने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज किया हुआ है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।