दुर्ग। Lockdown in Durg : छत्तीसगढ़ में कोरोना ( Corona in Chhattisgarh ) की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच दुर्ग जिले से खबर आ रही है कि कलेक्टर ने यहां 10 दिन के लॉक डाउन ( Lockdown in Durg ) की घोषणा कर दी है। जिला प्रशासन ने 20 से 30 सितंबर तक Lockdown का निर्णय लिया है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस संबंध में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों की ओर से भी आग्रह किया गया था। स्थितियों पर विचार कर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया है।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें। अगर असावधानी बरती गई तो कोरोना संक्रमण ( Corona Virus Infection ) की स्थिति को नियंत्रित करने में गंभीर परेशानी हो सकती है। कलेक्टर ने कहा है कि लॉकडाउन का उद्देश्य कोरोना संक्रमण को रोकना है।

राजधानी के बाद सर्वाधिक संक्रमित जिला

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में राजधानी के बाद दुर्ग जिला ( Durg District ) ही सर्वाधिक संक्रमित हैं। यहां प्रतिदिन मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। दुर्ग जिले में होने वाली मौतें अन्य जिलों की अपेक्षा सर्वाधिक है। यहां अब औसतन प्रतिदिन 300 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं वहीं प्रतिदिन होने वाली मौत का औसत 10 से 12 है। दुर्ग जिले में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 7542 था। वहीं 242 मरीजों की मौत हो चुकी है।

देखिये आदेश, क्या-क्या रहेगा बंद

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।