बॉलिवुड डेस्क। दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन ( SP Balasubrahmanyam Death ) हो गया । वह कोरोना ( Corona ) से संक्रमित थे। फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने इस खबर पर शोक जताया है। बीते 5 अगस्त को उनके अस्पताल में ऐडमिट होने की खबर आई थी। उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया था कि उनको खास लक्षण नहीं हैं।

सलमान की आवाज के रूप में थे मशहूर

वह अगस्त के महीने में हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। बाला सुब्रमण्यम ( SP Bala subrahmanyam ) को सलमान खान ( Salman Khan ) की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी। सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।

वीडियो में कहा था- जल्द ठीक होकर लौटेंगे

एसपी बाला सुब्रमण्यम ( SP Bala subrahmanyam ) जब कोरोना से संक्रमित हुए थे तो उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। इसमें बताया था कि उन्हें खास दिक्कत नहीं है लेकिन परिवार के कहने पर ऐडमिट हो रहे हैं। उन्होंने फैन्स से कहा था कि चिंता न करें वह जल्द ठीक होकर लौटेंगे। इसके बाद उनकी हालात लगातार बिगड़ती गई।

मिल चुके हैं कई बड़े अवॉर्ड्स

एसपी बाला सुब्रह्मण्यम ( Singer SP Balasubrahmanyam ) ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्हें पद्मश्री (2001) और पद्मभूषण (2011) जैसे सम्मानों सहित कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं। एसपी बाला सुब्रमण्यम ने पहली हिंदी फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ (1981) में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नैशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर मिला था। 1989 में उन्होंने सलमान खान के लिए गाना शुरू किया और उनकी आवाज बन गए। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान के गानों को आवाज दी थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और गाने आज भी पसंद किए जाते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।