बिहार। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से ठीक पहले जारी सियासी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

सीट शेयरिंग के मुद्दे पर महागठबंधन से नाराज होकर लगभग आउट हो चुके उपेंद्र कुशवाहा अब नए ठिकाने के तौर पर बसपा की ओर टकटकी लगाए हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि NDA में बात नहीं बनने के बाद रालोसपा प्रमुख अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से संपर्क में हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिहार प्रदेश के रालोसपा नेताओं के साथ उपेंद्र कुशवाहा की बातचीत सार्थक रही है और अंतिम चरण की बात उनकी मायावती से हो रही है। सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा की बसपा प्रमुख मायावती से भी बात हो चुकी है और इसी को लेकर वो गठबंधन की घोषणा करेंगे। मालूम हो कि राष्ट्रीय जनता दल के रवैया से नाराज होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन से निकलने का मन बना लिया था और इसको लेकर उन्होंने बैठक भी की थी।

Bihar Assembly Election 2020 में सियासत उफान पर है। पहले सोमवार को तेजस्वी यादव ने उनको बड़ा झटका देते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी को अपने साथ ले लिया, ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा के समक्ष अब सबसे बड़ी समस्या बिहार में पार्टी के राजनीतिक वजूद बचाने को लेकर है। सोमवार को दिल्ली से लौटे कुशवाहा ने कहा था कि मेरी कोई मुलाकात भूपेंद्र यादव से नहीं हुई है। मेरी मुलाकात सीएम नीतीश कुमार से भी नहीं हुई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।