टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस नेता और राज्य सभा में सांसद छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताम ने नेशनल कमिशन फॉर वुमेन में शिकायत की है। मामला प्रियंका गांधी से बदसलूकी से जुड़ा है। राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को इस मामले में दोनों सांसदों ने पत्र भेजा है। इस पत्र में यूपी पुलिस द्वारा प्रियंका गांधी के साथ गलत व्यवहार किए जानें का आरोप लगाकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। दरअसल हाथरस जाते वक्त रास्ते में एक पुरुष पुलिसकर्मी ने प्रियंका गांधी का कुर्ता खींचा था, इसी वजह से अब कांग्रेसी इस घटना से नाराज हैं।

सिर झुक गया हमारा

दोनों सांसदों ने अपने खत में आगे लिखा है कि आपको यह शिकायत भेजते हुए मन बहुत व्यथित है और सिर शर्म से झुका जा रहा है। ऐसा लग रहा है मानों उत्तर प्रदेश में पुलिस महिलाओं के साथ अपमान और दुर्व्यवहार करने पर उतारू है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी हदें पार कर दी हैं। एक पुरुष अधिकारी ने न सिर्फ प्रियंका गांधी को रोका बल्कि बेहद अशोभनीय ढंग से उनके कपड़े भी पकड़कर खींचे। यह तस्वीर टीवी चैनलों, अख़बारों और सोशल मीडिया पर भी प्रमुखता से प्रकाशित-प्रसारित हुई है।

पूरे देश में महिलाओं में जबरदस्त आक्रोश

खत में आगे लिखा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के इस दुर्व्यवहार से पूरे देश में महिलाओं में जबरदस्त आक्रोश है। आपसे अनुरोध है कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के इस अधिकारी और उनके सभी आला अधिकारियों के खिलाफ महिला आयोग मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाए। भारत के संविधान में महिलाओं के लिए विशेष कानून हैं, उसमें यह प्रावधान किया गया है कि किसी महिला को रोकने और पकड़ने का कार्य केवल महिला महिला पुलिसकर्मी ही कर सकती है, कोई पुरुष पुलिसकर्मी नहीं, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी हदें पार कर दी।

NSUI ने काले गुब्बारे और बैनर छोड़कर जताया विरोध

रविवार की दोपहर एनएसयूआई के नेता काले गुब्बारे और बैनर लेकर रायपुर के जयस्तंभ चौक पहुंचे। यहां सभी ने यूपी पुलिस और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ बदसलूकी से कांग्रेस में गुस्सा है। शनिवार को हाथरस जाने के दौरान पुलिस से प्रियंका गांधी की झड़प हुई थी। एक पुलिसकर्मी ने प्रियंका का कुर्ता खींचा था।

पेट्रोल डालकर यूपी में रेप पीड़िता का शव जला दिया गया

इससे नाराज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। काले गुब्बारे हवा में छोड़कर योगी सरकार को कोसा। इस मौके पर विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी पहुंचे। उपाध्याय ने कहा कि पेट्रोल डालकर यूपी में रेप पीड़िता का शव जला दिया गया। यह भाजपा की योगी सरकार के आदेश पर हुआ।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।