टीआरपी डेस्क। देश और दुनिया में इन दिनों कोरोना वायरस ने जमकर हाहाकार मचा रखा है। इस वायरस ने ऐसी त्रासदी मचाई है कि कहीं ना कहीं इसका व्यापक असर मनुष्य के जनजीवन पर पड़ा है। इसके साथ ही मानसिक तनाव जैसी परिस्थितियों से भी अधिकांश वर्ग गुजर रहा है।

इस बीच कोरोना काल में अगर किसी ने राहत भरी थेरैपी का काम किया है तो वह आईपीएल टूर्नामेंट। इस टूर्नामेंट की शुरुआत ने व्यक्ति के तनाव को कम करने में थैरेपी की भूमिका निभाई है, हालांकि पूरी तरह नहीं किन्तु हल्का सुकून जरूर क्रिकेटप्रेमियों को मिला है।

दिल्ली कैपिटल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला

आइये हम बताते हैं इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होने वाले मुकाबले के बारे में। दोनों टीमों ने अभी तक चार मैचों में तीन जीत दर्ज की हैं। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है।

मैच जीतने वाली टीम पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। गौरतलब है कि मुंबई कि टीम अंक तालिका में तीन जीत के साथ पहले स्थान पर है। आज दिल्ली और बैंगलोर में जो टीम मैच जीतेगी वह पांच मैचों में चार जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। अपने पिछले मैच में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की

शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की। शुरुआती तीन मैचों में कोहली का बल्ला शांत था, लेकिन चौथे मैच में कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली और पुरानी लय में दिखे। टीम का शीर्ष क्रम शानदार फॉर्म में है।

विराट के अलावा युवा देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स पहले से ही शानदार फॉर्म में हैं। टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। युजवेंद्रा चहल शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव गुंजाइश काफी कम है।

टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में

वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं। उनके जोड़ीदार शिखर धवन की फॉर्म थोड़ी चिंता की विषय जरूर है, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज रिषश पंत ने भी शानदार बल्लेबाजी की है।

गेंदबाजी की बात करें तो एनरिक नॉर्त्जे ने कैगिसो रबादा का काफी बढ़िया साथ दिया है। पिछले मैच में ईशांत शर्मा के स्थान पर हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिए। दिल्ली के टीम में भी बदलाव के आसार काफी कम हैं। हालांकि, लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोटिल हो गए हैं। केकेआर के खिलाफ मैच में उन्हें उंगली में चोट लगी थी। टीम एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को उनकी उंगली का स्कैन किया गया और वह शायद बैंगलोर के खिलाफ न खेले। उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।