केशकाल। करीब तीन महीने पहले कानागांव में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने सहेली के साथ एक युवती गई थी । इसी दौरान कानागांव और फूंडेर गांव के सात युवकों ने देर रात अचानक ही उसकी सहेली को शादी वाले घर से उठा लिया और उसे जंगल की ओर ले गए। इसके बाद सहेली के साथ दुष्कर्म ( Gang Rape in Bastar ) किया गया। सहेली ने दावा किया कि वहां से लौटने के बाद उसकी सहेली ने उसके साथ हुई घटना की जानकारी उसे दी। उसने कहा कि अनाचार करने वाले युवकों ने घटना की जानकारी किसी को भी देने पर हत्या करने की धमकी दी थी। घटना के दो दिनों बाद युवती ने आत्महत्या कर ली थी। 

मामले में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज नहीं की  

इस मामले में खास बात यह है कि पुलिस ने पिछले तीन महीनों में न तो मामले में दुष्कर्म ( Gang Rape in Bastar ) की रिपोर्ट दर्ज की थी और न ही इस तरह की कोई जांच की थी, लेकिन परिजनों की लगातार शिकायतों के बाद और घटना की प्रत्यक्षदर्शी मृतका की सहेली के सामने आने के बाद बुधवार को पुलिस हरकत में आई। पुलिस अफसरों का कहना है कि मामले में नई शिकायतों के बाद युवती के शव को कब्र से निकलवाया गया है। युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

 पुलिस ने 3 को हिरासत में लिया  

इस मामले पुलिस ने 3 को हिरासत में ले लिया है। एसडीओपी अमित पटेल ने बताया कि अभी हमने शव को कब्र से निकलवाया है। डाॅक्टरों की टीम शव का पीएम करेगी। इसके बाद मामले में आगे कुछ कहा जा सकेगा। इधर, युवती के चाचा ने दावा किया है कि ( Gang Rape in Bastar ) अनाचार की घटना के बाद से परिवार के सदस्य लगातार पुलिस को इस तरह की शिकायतें कर रहे थे लेकिन मामले में किसी ने संज्ञान नहीं लिया।

आत्महत्या करने वाली युवती के पिता ने भी गत 4 अक्टूबर को घर में पड़ा कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। हालांकि परिजनों ने पिता को समय रहते हास्पिटल पहुंचा दिया, जिससे उनकी जान बच गई। घटना के अगले दिन 5 अक्टूबर को युवती का पिता हाथ में लगे सेलाइन समेत बिना बताए कहीं चला गया है। परिजनों के मुताबिक बिना किसी कारण के पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद जब परिजनों ने खोजबीन की तो इसकी कड़ी पुत्री की आत्महत्या से जुड़ी मिली जिसके बाद परिजनों ने शिकायत की तब जाकर युवती के शव को निकाला गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।