रायपुर। कांकेर जिले में कोरोना पॉजिटिव एक युवक की मौत हो गई। सामुदायिक सर्वे अभियान के दौरान जब टीम कोरोना जांच के लिए युवक के घर पहुंची थी तब वह वहां से भाग गया था। मृतक के घर में अबतक कुल 10 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिसमें मृतक युवक भी शामिल है।

कोरोना जांच से बचने घर से भागा युवक

कांकेर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों ने चिंता भी बढ़ती जा रही है। सामुदायिक सर्वे अभियान के पहले ही दिन टीम कोयलीबेड़ा के गांव सुलंगी पहुंची थी। यहां कई घरों में कोरोना जांच पड़ताल की गई। इस दौरान टीम 43 साल के युवक नवीन उसेंडी के घर भी पहुंची। जैसे ही जांच शुरू हुई युवक के घर में एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव निकलने लगे। जिसे देख युवक जांच से बचने घर से भाग गया।

अचानक होने लगी सांस लेने में तकलीफ

इस दौरान युवक में कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं दिख रहे थे। परिवार में जो पॉजिटिव पाए गए थे उनमें भी लक्षण नहीं थे। 11 अक्टूबर को युवक को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी। जिसे देखते हुए परिजनों ने युवक को इलाज के लिए कोयलीबेड़ा अस्पताल लाया। जहां जांच में युवक को पॉजिटिव पाया गया। इसके साथ ही युवक को इलाज के लिए कोविड सेंटर दुर्गूकोंदल रेफर किया गया। जहां 12 अक्टूबर को युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

परिवार के अन्य सदस्य भी मिले कोरोना पॉजिटिव

मिली जानकारी के अनुसार सांस लेेने में तकलीफ होने के कारण युवक का ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। फेफड़े संक्रमित होने की वजह से युवक की मौत हो गई। प्रशासन की उपस्थिति में युवक के शव को गांव के बाहर दफना दिया गया। इसके बाद फिर से परिवार की जांच की गई तो दो और सदस्य पॉजिटिव मिले। जिन्हें भी इलाज के लिए दुर्गूकोंदल अस्पताल रेफर किया गया है।

समय रहते मिलता इलाज तो बच सकती थी युवक की जान

कोविड 19 मामले में कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें संक्रमित में किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़ता। ऐसे मामले ही स्वास्थ्य विभाग की सबसे बड़ी परेशानी है। जिसके चलते शासन द्वारा कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है। चिकित्सा विशेषज्ञों की मानें तो युवक को सहीं समय पर उपचार मिल जाता तो युवक की जान बच भी सकती थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।