बिजनेस डेस्क। Yahoo अपना सफर इस साल के अंत में खत्म करने जा रहा है। पिछले कई वर्षों से उपयोग में लगातार गिरावट का सामना कर रहे Yahoo ने 15 दिसंबर से याहू ग्रुप्स ( Yahoo groups ) को बंद करने का फैसला किया है। 2017 में याहू को वेरिजोन ने खरीदा था। अब वेरिजोन ने ही वालीमंगलवार को अपने इस फैसले की घोषणा की। याहू वेब पर अपने समय का सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम रहा है।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दिया संदेश

इस बारे में बताते हुए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जारी किए संदेश में कहा कि, Yahoo ग्रुप्स पिछले कई सालों से उपयोग में लगातार गिरावट का सामना कर रहा है। इसी अवधि में हमने यह भी देखा कि ग्राहक प्रीमियम और भरोसेमंद सामग्री चाहते हैं, हालांकि ऐसे निर्णय करना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन, हमें कभी-कभी उन उत्पादों के बारे में कठिन निर्णय ले लेने चाहिए जो हमारी दीर्घकालिक रणनीति के लिए ठीक हैं। अब हम व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

Yahoo मेल पहले की तरह ही करेगा काम


Yahoo groups service 2001 में शुरू की गई थी और यह रेडिट, गूगल ग्रुप्स और फेसबुक ग्रुप्स के खिलाफ मजबूती से नहीं टिक सकी। 12 अक्टूबर से नए ग्रुप नहीं बनाए जा सकेंगे और 15 दिसंबर के बाद लोग याहू ग्रुप्स के जरिए ना तो मेल भेज पाएंगे और न ही रिसीव कर पाएंगे। वेबसाइट भी उपलब्ध नहीं रहेगी। हालांकि याहू मेल पहले की तरह काम करते रहेंगे।

मेल भेजना और प्राप्त करना नहीं होगा संभव

कंपनी ने कहा, ‘आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, लेकिन 15 दिसंबर से ग्रुप मेंबर्स को मेल न भेजना और प्राप्त करना संभव नहीं होगा। अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीजोन ने 2017 में याहू के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Trusted by https://ethereumcode.net