नई दिल्ली। corona in india भारत में कोरोना वायरस के रोजाना आने वाले मामलों में आज फिर बढ़ोतरी देखी गई है। कल जहां बीते 24 घंटे में 55 हजार नए पॉजिटिव केस सामने आए थे, वहीं आज 63 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। हालांकि ये आंकड़े भी उन दिनों की तुलना में कम हैं, जब रोजाना 90 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 63,509 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 730 मरीजों की इस महामारी ने जान ले ली है।

इसके साथ ही अगर कुल आंकड़ों पर नजर दें तो देश में अब तक कोरोना के कुल 72,39,390 मामले हो चुके हैं। इनमें से 8,26,876 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही 63,01,928 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना महामारी ने भारत में 1,10,586 मरीजों की जान ले ली है।

संक्रमण के घटते दैनिक मामलों का लगातार पांचवां सप्ताह

स्वास्थ मंत्रालय की जानकारी के अनुसार भारत में बीते 5 हफ्तों से लगातार कोरोना के दैनिक मामले कम होते जा रहे हैं। एक माह बाद 9 अक्टूबर को सक्रिय मामले घटकर 9 लाख पर पहुंच गए और ये अभी और भी नीचे जा रहे हैं।

विश्वभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 3.74 करोड़ से अधिक हो गयी है और अब तक इस महामारी से 10.76 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।