टीआरपी डेस्क। मनरेगा जॉब कार्ड पर बॉलीवुड की मशहूर हिरोइनों की तस्वीरें नजर आई। इस जॉबकार्ड के सहारे किसी और मजदूर की रकम किसी और ने निकाल ली। ऐसे एक नहीं करीब एक दर्जन फर्जी मनरेगा जॉब कार्ड के खुलासे हुए हैं।

ताजा मामला मध्य प्रदेश के खरगोन का है। जहां मनरेगा के जॉबकार्ड में हिरोईनों की तस्वीर चस्पा कर दी गई है। झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की तस्वीर एक पुरुष हितग्राही के कार्ड में लगा दी। इतना ही नहीं अभिनेत्री जैकलीन का भी फोटो मिला।

जब मामले की जांच की गई तो ऐसे करीब एक दर्जन मनरेगा जाॅबकार्ड आए हैं, जिनमें एक्ट्रेस और मॉडल के फोटो लगाकर लाखों की रकम निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया। जिला पंचायत सीईओ गौरव बैनल ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के भीतर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन में राशि निकाले जाने की बात सामने आई है।

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

मनरेगा में कुछ हितग्राहियों ने काम किया था। उन्हें अब तक भुगतान नहीं हुआ ताे उन्हाेंने इसकी जानकारी निकाली। उन्होंने मनरेगा की साइट पर जाकर अपना नाम सर्च किया तो पता चला कि उनके जॉबकार्ड फर्जी बन चुके हैं और उसमें अभिनेत्रियों के फोटो लगाकर उनके नाम की राशि भी निकाल ली गई।

पत्नी के जॉबकार्ड पर दीपिका की फोटो

ऐसे ही एक पीड़ित हैैं सोनू उर्फ सुनील। उनके पास उनके नाम का जॉबकार्ड है, लेकिन उनकी पत्नी के नाम का दूसरा फर्जी जॉबकार्ड भी बनवा लिया गया है। उसमें दीपिका पादुकोण की फोटाे लगी हुई है। मजदूरों को एक रुपए भी नहीं मिले, जबकि उनके नाम से हजारों रुपए निकाले जा चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।