रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उइके ( Governor Anusuiya Uike ) और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर के बीच चल रही बैठक खत्म हो गई है। राज्यपाल से मिलकर लौटने के बाद मंत्री चौबे ने कहा कि टकराव या तल्खी जैसी कोई बात नहीं है।

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्यपाल हमारे संवैधानिक प्रमुख हैं। शासन और राजभवन के बीच संवाद की प्रक्रिया चलती रहती है। जो जानकारियां मांगी जाती हैं, उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। कहीं भी टकराव जैसी कोई बात नहीं है।

आपको बता दें कि राजभवन और सरकार के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा को हटाए जाने के बाद यह विवाद खुलकर सामने आ गया। वहीं एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राजभवन-सरकार के बीच किसी तरह का टकराव नहीं है. सरकार अपने दायरे में रहकर काम कर रही है।

सरकार ने सोनमणि बोरा को हटाकर खलको को सचिव और केडी कुंजाम को संयुक्त सचिव बनाया था। लेकिन, राज्यपाल ( Governor Anusuiya Uike ) इससे सहमत नहीं हैं। उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि उन्हेें पूर्णकालिक सचिव चाहिए। राज्यपाल के इस पत्र का सरकार की ओर से अभी कोई जवाब नहीं आया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मरवाही रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए ये जरूर कहा है कि सभी को संविधान की सीमा में रहकर कार्य करना चाहिए। ऐसी जानकारी है कि सचिव सोनमणि बोरा आज राजभवन से रिलीव हो जाएं। उन्होंने कल राज्यपाल से आग्रह किया था कि उन्हें कार्यमुक्त कर दिया जाए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।