टीआरपी न्यूज़। विजयदशमी पर विश्व प्रसिद्ध ताजमहल ( Taj mahal ) की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर एक बार फिर भगवा लहराए गया और शिव आराधना की गई। शिव चालीसा का पाठ करते और भगवा लहराते युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहे युवक की पहचान आगरा हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष के रूप में की गई है। 

पांच बार ताजमहल के अंदर शिव आराधना की

जानकारी के मुताबिक हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर द्वारा पिछले पांच वर्षों में करीब पांच बार ताजमहल ( Taj mahal ) के अंदर शिव आराधना की गई है और भगवा लहराया गया है। गौरव ठाकुर का दावा है कि यह प्राचीन इमारत उनके आराध्य भगवान शिव का मंदिर है और हिंदू आस्था का केंद्र है।

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

ताज महल ( Taj mahal ) के अंदर शिव आराधना करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के मामले में हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा कि वह पहले भी आराधना कर चुके हैं और आगे भी करते रहेंगे। केंद्र सरकार को इस मामले में पहल करनी चाहिए जिससे कि कथित ताजमहल तेजोमहल है ये सच्चाई जनता के सामने आ सके। उनका दावा है कि शाहजहां के द्वारा बनवाया गया यह ताजमहल किसी मोहब्बत की निशानी नहीं बल्कि हिंदू आस्था का केंद्र और उनके आराध्य भगवान शिव का प्राचीन स्थान है। 

सीआईएसएफ ने पूछताछ कर छोड़ा

कहने को तो ताजमहल ( Taj mahal ) की सुरक्षा व्यवस्था अभेध है जहां दावा किया जाता है कि यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता लेकिन कई बार यहां हिंदूवादी कार्यकर्ताओं द्वारा शिव आराधना करके सुरक्षा एजेंसियों को खुली चुनौती दी जाती है। विजयदशमी के मौके पर मुख्य  गुंबद के सामने शिव चालीसा का पाठ कर हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर ने स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों से लेकर केंद्र सरकार को खुली चुनौती दी है। उनका दावा है कि सनातन धर्म के इतिहास से छेड़छाड़ की गई है यह हमारा शिव मंदिर है। जहां कई तरह के साक्ष्य मौजूद हैं। उन साक्ष्य की पड़ताल के लिए निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। हालांकि इस दौरान सीआईएसएफ के जवानों द्वारा ताज महल के अंदर पूजा अर्चना कर रहे युवाओं को हिरासत में लिया गया था। जिन्हें पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।