वाशिंगटन। (US Presdential Election) अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोए बाइडेन को सिर्फ छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है। यह जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी है। फॉक्स न्यूज ने अनुमान लगाया है कि मिशिगन राज्य में जीत हासिल करने के बाद बाइडेन को राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए महज छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है।

फॉक्स न्यूज के अनुसार 99 प्रतिश बैलेट वोटों की गितनी में बाइडेन को 49.9 प्रतिशत और डोनाल्ड ट्रंप को 48.6 प्रतिशत मत मिले हैं।अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत होती है।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोए बाइडेन ने कहा है कि मतगणना समाप्त होने पर वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाएंगे। बाइडेन ने बुधवार को कहा, ‘देर रात तक चली मतगणना के बाद यह स्पष्ट हो गया कि हम राष्ट्रपति पद के लिए जरूरी 270 इलेक्टोरल वोट हासिल कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि वह कोई घोषणा नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि वह जीत प्राप्त करेंगे। सीएनएन न्यूज चैनल ने बाइडेन के हवाले से कहा, ‘हम डेमोक्रेट के तौर पर प्रचार रहे हैं, लेकिन मैं अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर काम करूंगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।