रायपुर। (Traffic jam in protest against agricultural bill) केंद्रीय कृषि बिल के विरोध में छत्तीसगढ़ में किसान गुरुवार को चक्काजाम करेंगे। प्रदेश के 25 किसान संगठन एक मंच पर हैं। राजधानी को जोड़ने वाले सभी 50 राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य मार्ग सहित विभिन्न मार्गों पर होगा चार घंटे दोपहर 12 से शाम चार बजे तक चक्काजाम करेंगे।

रायपुर में कृषि कालेज के निकट सेरीखेड़ी में आंदोलन करेंगे व ट्रैफिक रोका जाएगा। किसान महासंघ न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी की गारंटी का कानून बनाने की मांग भी कर रहा है।

संचालक मंडल सदस्यों तेजराम विद्रोही, रूपन चन्द्राकर, जागेश्वर चन्द्राकर, डॉ संकेत ठाकुर ने बताया कि कहा कि जब कांग्रेस पार्टी जब से सत्ता में है तब किसानों के मांगों की ओर ध्यान ही नहीं दे रही है। सरकार से विधानसभा के विशेष सत्र से किसानों को काफी उम्मीदें थी, लेकिन निराशा हाथ लगी।

वहीं दूसरी ओर भाजपा धान खरीदी के नाम पर केवल राजनीति ही कर रही है। केन्द्र एवं राज्य सरकार की कारपोरेट परस्त तथा किसान, कृषि व उपभोक्ता विरोधी नीतियों के खिलाफ किसान लामबंद हो रहे हैं ।

इन सड़कों पर किया जाएगा चक्काजाम

जगदलपुर-धमतरी- रायपुर, राजनांदगांव-दुर्ग-रायपुर, बिलासपुर-रायपुर, सरायपाली-महासमुन्द-रायपुर, रायपुर-अम्बिकापुर-वाराणसी, कोरबा-बिलासपुर, भाटापारा-बलौदाबाजार-रायपुर आदि। राष्ट्रीय राजमार्गों सहित विभिन्न मार्गों में चक्काजाम विभिन्न संगठन मिलकर संयुक्त रूप से करेंगे ।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।