वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर वोटों की गिनती जारी है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) जीत के बेहद करीब पहुंच गए हैं और उन्होंने नतीजों के बाद हिंसा की आशंका जताई है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति को सुरक्षा देने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस (Secret Service) ने जो बाइडेन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

हिंसा की आशंका को देखते हुए बढ़ाई गई सुरक्षा

रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच हिंसा की आशंका जताई गई है और जो बाइडेन ने भी कहा है कि नतीजे आने के बाद हिंसा हो सकती है। इसे देखते हुए भावी राष्ट्रपति की सुरक्षा के स्तर को Secret Service ने बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि जो बाइडेन आज अपने चुनाव कार्यालय से जीत का ऐलान भी कर सकते हैं। ऐसे में किसी भी हिंसा से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अब तक 263 इलेक्टोरल वोट्स हासिल किए हैं और बहुमत से सिर्फ 7 वोट दूर हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पास 214 इलेक्टोरल वोट्स हैं। जीत के लिए किसी भी उम्मीदवार को 270 इलेक्टोरल वोट्स की जरूरत होती है।

पिछले 24 वर्षों में एरिजोना में जीतने वाला पहला डेमोक्रेटिक

इस बीच चुनाव को लेकर जो बाइडेन ने कहा, ‘बदलाव के लिए रिकॉर्ड वोटिंग हुई है और हम इसे जीतने जा रहे हैं। हम नेवादा में आगे चल रहे हैं और हम पेन्सिलवेनिया में थोड़ा पीछे हैं। अब तक हमें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। मैं पिछले 24 वर्षों में एरिजोना में जीतने वाला पहला डेमोक्रेटिक हूं।’ उन्होंने कहा, ‘लोगों ने जलवायु परिवर्तन के लिए मतदान किया है। हम अंतिम परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।