रायपुर। (Chief Minister Bhupesh Baghel) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को राजधानी रायपुर के सायाजी होटल में आयोजित ‘‘दी प्रोग्रेस ग्लोबल अवार्ड‘‘ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि महर्षि अरविन्द अध्यात्मिक चेतना के पुंज थे।

उन्होंने कहा, हमारे ऋषि मुनियों ने अपने तप और ज्ञान से जो अध्यात्मिक ऊंचाईयां प्राप्त की और जो अनुसंधान किए उनकी चर्चा युगों-युगों से विश्व पटल पर होती रही है और होती रहेगी। महर्षि अरविन्द ऐसी ही महान विभूति थे।

राज्य शासन की महत्वाकांक्षी नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना सहित शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का आयोजन श्री अरविंदो योगा एन्ड नॉलेज फाउंडेशन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित वैज्ञानिक डॉ. अनिल के. गुप्ता, गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी के सचिव श्री निशांत त्रिपाठी, अरविन्दो फाउंडेशन की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्था प्रोग्रेस के प्रबंध संचालक डॉ एसएम घोष और चेयरमेन डॉ.बीके स्थापक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।