रायपुर/मरवाही । (Marwahi Assembly by-election) मरवाही उपचुनाव के डाक मत पत्रों की गिनती पूरी हो गई है। डाक मत पत्र में कांग्रेस के केके ध्रुव आगे हैं यहां कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है। इसके साथ ही ईवीएम की गिनती शुरू हो गई है।

पहले पोस्टल बैलेट गिने जा रहे हैं। ईवीएम मशीनों की गणना के लिए 6 – 4- 4 की संख्या में कुल 14 टेबल होंगे जिनमें 21 राउंड में गिनती की जाएगी। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन काफी चौकस है। कोरोना काल को देखते हुए मतगणना में भाग लेने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ ईवीएम मशीन उठाने वाले कर्मियों को भी ग्लब्स और मास्क दिए गए।

ये 8 प्रत्याशी हैं मैदान में

मरवाही उपचुनाव के लिए मैदान में बीजेपी-कांग्रेस सहित कुल 8 प्रत्याशी मैदान में हैं. कांग्रेस के डॉ. केके ध्रुव, भाजपा से डॉ.गंभीर सिंह, रागोपा से उर्मिला मार्को, गोगोपा से रितु पेन्द्राम, अम्बेडकर राइट पार्टी से पुष्प कोरचे, भारतीय ट्राइबल पार्टी से वीर सिंह नागेश, भारतीय सर्वजन हिताय पार्टी से लक्ष्मण पोर्ते, निर्दलीय सोनमती सलाम शामिल हैं।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।