हैदराबाद। देश की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक नवरत्न कंपनी राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (NMDC) ने सितंबर तिमाही 2020-21 के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

जानकारी देते हुए एनएमडीसी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) सुमित देब ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद उत्पादन में रुकावट के बिना उत्पादन जारी रहा, उनकी वास्तविक रणनीति और संसाधनों के इष्टतम उपयोग पर ध्यान केंद्रित करने के कारण एक और मजबूत परिचालन तिमाही प्रदान करना।

NMDC ने वित्त वर्ष 2020-21 (FY21) की दूसरी तिमाही में क्रमशः उत्पादन और बिक्री में 13 प्रतिशत और 14 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एक और मजबूत परिचालन का प्रदर्शन दिया।

छत्तीसगढ़ में COVID.19 और लगातार मानसून के कारण प्रतिकूलताओं के बावजूद, NMDC CPLY पर उत्पादन और बिक्री दोनों में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम रहा है। इस तिमाही में, NMDC ने 5.64 मिलियन टन (MT) लौह अयस्क का उत्पादन किया और 6.60 मिलियन टन (MT) की बिक्री की है।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।