टीआरपी डेस्क। PM Modi Meeting on Coronavirus : देश कोरोना को लेकर बने हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार (24 नवंबर) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। डिजिटल माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होगी।

पहले चरण में सुबह 10 बजे उन आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे जिनमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हैं। इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम के साथ होने वाली इस अहम बैठक में शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा ( PM Modi Meeting on Coronavirus ) के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं।

देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

सबसे पहले कोरोना वरियर्स को दिया जायेगा टीका

भारत सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना वैक्सीन जैसे ही उपलब्ध होगी, सबसे पहले इसे कोरोना वरियर्स को लगाया जायेगा। फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को इस टीके की पहली खुराक दी जायेगी। उसके बाद बाकी जनता के लिए भी टीका उपलब्ध कराया जायेगा। आम लोगों में 10 साल से नीचे के बच्चे और बुजुर्गों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जायेगा।