रायपुर। आईएएस अमिताभ जैन छत्तीसगढ़ मूल के चौथे ऐसे आईएएस अफसर होंगे, जो प्रदेश के मुख्य सचिव का दायित्व संभालने जा रहे हैं। 1989 बैच के वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक अधिकारी अमिताभ जैन 8 साल पहले भारत सरकार की ओर से लंदन में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

5 साल का हो सकता है कार्यकाल

इससे पहले विवेक ढांढ, अजय सिंह और मंडल मुख्य सचिव बने हैं। जैन का मुख्य सचिव का कार्यकाल तकरीबन पांच साल का हो सकता है। वे जून 2025 में रिटायर होंगे।

एमटेक हैं आईएएस जैन

आईएएस अफसर अमिताभ जैन ने छत्तीसगढ़ के दल्लीराजहरा से स्कूली शिक्षा पूरी की है। मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले आईएएस जैन एमटेक हैं। जैन 11वीं बोर्ड में अविभाजित मध्यप्रदेश के टॉपर थे।

इन विभागों में दे चुके हैं सेवाएं

अमिताभ 1989 बैच के आईएएस हैं। इस बैच में छत्तीसगढ़ कैडर से वे अकेले आईएएस हैं। वे यहां प्रमुख सचिव के रूप में वित्त, वाणिज्यिक कर, गृह, जेल और परिवहन जैसे महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुके हैं। पहले उनके पास वित्त और वाणिज्यिक कर था, फिर उन्हें गृह, जेल और परिवहन की जिम्मेदारी भी सौंपी गई। वर्तमान सरकार में उन्हें एसीएस वित्त और जलसंसाधन का दायित्व सौंपा गया था।

उनके अनुभव को देखा जाए तो आईएएस अमिताभ जैन प्रदेश के सभी विभागों से बेहतर परिचित और पारंगत अधिकारी हैं। सोमवार को वर्तमान मुख्य सचिव आरपी मंडल को सेवानिवृत्त हो जाएंगे, इसके साथ ही आईएएस अमिताभ जैन के मुख्य सचिव के तौर पर पदस्थापना का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

http://govtjobgallery.com/gold-price-today-30-november-2020-weakness-in-gold-continues-better-chance-to-buy-jewelry-for-weddings/
http://govtjobgallery.com/murthals-famous-amrik-sukhdev-dhaba-feeding-farmers-and-police/
http://govtjobgallery.com/another-indian-can-join-bidens-team-know-who-is-neera-tandon/
http://govtjobgallery.com/karthik-purnima-people-were-shocked-when-chief-minister-bhupesh-baghel-took-a-dip-in-the-mahadev-ghat-chhattisgarh/
http://govtjobgallery.com/minor-killed-in-raipur-1-accused-arrested-rda-colony-boriyakala-incident/
Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…