रायपुर/बीजापुर। IED recovered in Bijapur forests छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार को एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने IED बरामद कर विस्फोटक को नष्ट कर दिया। दूसरे मामले में एक नक्सली को पकड़ने में सफलता मिली।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को बीजापुर जिले के तर्रेम सिलगेर गांव के इलाके में सुरक्षा बल के जवानों की टीम सर्चिंग पर थी। जवान इस इलाके की छानबीन करते हुए बढ़ रहे थे। इतने में जवानों को कुछ संदिग्ध दिखा।

जांच करने पर पता चला कि नक्सलियों ने यहां करीब ढाई किलो का विस्फोटक लगा रखा है। जिलाबल, सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन, डीआरजी के जवानों ने इसकी सूचना बम डिस्पोजल टीम को दी। इसके बाद बम को सुरक्षित निकालकर जंगल में विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया।

दूसरे मामले में थाना मिरतुर और सीएएफ कैंप से दो जनवरी की रात में जवान सर्चिंग पर निकले थे। बेचापाल, पिटेपाल, कोकोड़ीपारा गांव की ओर जवानों का दस्ता रवाना हुआ था। पिटेपाल और कोकोड़ीपारा के बीच जंगलों में एक शख्स जवनों को देखकर भागने लगा। जवान उस आदमी के पीछे भागे और पकड़ लिया। पूछताछ में इसने अपना नाम सोमलू कश्यप उर्फ हेमला सोमलू बताया। सोमलू चेरली का रहने वाला है।

बताया गया है कि सोमलू 2007 में को ग्राम हल्लूर – पोमरा में पुलिस पार्टी पर हमला किया था। 2009 को ग्रामीण कड़ती सुकारू को धारधार हथियार मार डाला था। साल 2016 को पुलिस बल के जवान लालू राम ओयाम पर हमला करने की घटना में शामिल था।

साल 2017 में इसने चेरली पिटोडी पारा गांव में पुलिस पार्टी पर हमला किया था इसमें दो पुलिस जवान शहीद हुए थे। गिरफ्तार नक्सली को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर जेल भेजा गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…