टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में मंगलवार की सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली वहां से भाग गए।

इस दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री और हथियार बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली वहां पर अस्थाई कैंप बनाकर रह रहे थे। सर्चिंग के दौरान पुलिस जवानों से उनका सामना हो गया।

बीजापुर पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से 1 बंदूक, तीर धनुष के साथ बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई। जिला बल, कोबरा और सीआरपीएफ के जवानों का नक्सलियों से आमना-सामना हुआ था। जवानों द्वारा इलाके की सर्चिंग जारी है।

बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के हिरमागोंडा के जंगलों में ये मुठभेड़ हुई। आपको बता दें कि गंगालुर थाना क्षेत्र में ही सुरक्षा बल का एक नया कैंप बनाया जा रहा है, जिसका विरोध स्थानीय लोग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली इस इलाके में नया कैंप बनाए जाने से भयभीत हैं। पुलिस का आरोप है कि भयभीत नक्सली ग्रामीणों को डरा धमका के प्रदर्शन करा रहे हैं।

नक्सलियों की तलाश जारी

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों का सामना आज नक्सलियों से हो गया था। जवानों को देखते ही नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान जवनों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गए, लेकिन अपने साथ रखे सामग्री वो नहीं ले जा सके। पुलिस ने नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री और हथियार बरामद किए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…