टीआरपी डेस्क। पेड़ पर बने चीटियों के घरौंदे को तोड़ते समय कच्चे बांस के 11 केवी तार से टकरा जाने की वजह से बुजुर्ग आदिवासी महिला करंट की चपेट में आ गई। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे सीआरपीएफ के जवानों ने महिला को करंट से अलग कर सीआरपी के साथ कृत्रिम सांस देकर जान बचाई।

जानकारी के अनुसार, कोइटपाल स्थित सीआरपीएफ 222 बटालियन के केम्प से मात्र 100 मीटर की दूरी पर एक बुजुर्ग आदिवासी महिला चिमरी लेकाम पेड़ पर बने चींटियों के घरौंदे को कच्चे बांस से तोड़ रही थी। इसी दौरान पास से गुजर रहे 11 केवी तार से बांस टकराया और महिला करेंट के चपेट में आ गई।

घटना की जानकारी मिलते ही बटालियन के कम्पनी कमांडेंट भाकल सहित जवान मौके पर पहुंचे और महिला को करेंट से अलग किया। इसके बाद करेंट से बेहोश हुई महिला को CPR ( Cardiopulmonary Resuscitation) और कृत्रिम सांस देकर वापस प्राण लौटाई। इसके साथ ही 108 में काल कर एम्बुलेंस बुलाई और महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा।

महिला की जान बचाने पर ग्रामीणों व परिजनों ने कम्पनी कमांडेट देव भाकल , इंस्पेक्टर सुमित कुमार, इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर जय सिंह गुर्जर सहित जवानों को धन्यवाद दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…