नई दिल्ली। More than 100 crows died in Delhi’s Central Park देश के कई अन्य हिस्सों से बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद अब राजधानी दिल्ली के मयूर विहार फेज तीन स्थित सेंट्रल पार्क में 100 से अधिक कौओं की मौत की बात सामने आई है।


सेंट्रल पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने बताया कि हाल ही में इस पार्क में कुछ कौवे मृत इस पार्क में कुछ कौवे मृत अवस्‍था में मिले हैं। जबकि कुछ कौवों की हालत काफी खराब थी और वे मरने की स्थिति में थे। 100 से अधिक कौवों की मौत से हड़कंप मच गया है।

वहीं रेजिडेंट्स वेलफेयर असोसिएशन ने प्रशासन पर मामले को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि पिछले तीन दिनों से कौवों की मौत हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पार्क का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इन पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू के कारण ही हुई है। इसमें रोजाना 40.45 कौवे के मरने की बात कही गई है।

इस वीडियो में दो कर्मचारी मरे हुए कौवों को उठाकर एक जगह एकत्रित करते दिख रहे हैं। सरकारी डॉक्टरों की एक टीम भी पार्क का निरीक्षण कर नमूने लेगी। इस बात की जांच की जाएगी कि पक्षियों की मौत के पीछे असल वजह क्या है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…