नई दिल्ली। Vaccination campaign PM Modi पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोमवार शाम 4 बजे से सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति और इसके टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) को लेकर संवाद करेंगे।

बता दें कि भारतीय दवा महानियंत्रक (DCGI) द्वारा सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक (Biotech) की कोवैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दिए जाने के बाद पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है।

राज्यों ने कहा पहले चरण की है पूरी तैयारी

देश में 16 जनवरी को covid-19 टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है। कई राज्यों की ओर से कहा गया कि पहले चरण के अभियान के लिहाज से सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं जिनमें टीकाकरण स्थलों की पहचान करना और स्वास्थ्यकर्मियों समेत covid-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों का पंजीयन करना शामिल है।

पूरी आबादी का टीकाकरण करने में भारत सक्षम: हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ प्राथमिकता वाले लोगों के टीकाकरण के बाद जल्द ही पूरी आबादी का टीकाकरण सच्चाई होगी, यहां राजीव गांधी राजकीय अस्पताल में covid-19 टीकाकरण पूर्वाभ्यास की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में हर्षवर्धन ने कहा कि केंद्र ने टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का पता लगाने के लिए नए covid-19 मंच की शुरुआत की है और साथ ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र भी जारी कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…