रायपुर। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस ने आज किसान अधिकार दिवस रैली का आयोजन किया। प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन पर इकट्‌ठा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वहां से रैली निकाली। करीब तीन किमी चलकर कांग्रेसी राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने घेराव किया।

केंद्र सरकार के तीनों कृषि संबंधी कानूनों और डीजल की महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने रायपुर में बड़ा प्रदर्शन किया। राजीव भवन के सामने एक सभा हुई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अमितेश शुक्ला, अरुण वोरा, अनिता शर्मा, शकुंतला साहू, सांसद छाया वर्मा, फूलोदेवी नेताम, पीसीसी उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला आदि शामिल हुए।

सभा में विधायकों ने कृषि संबंधी तीनों कानूनों को किसानों और कृषि के लिए खतरनाक बताया। उनका कहना था, इन कानूनों काे बिना शर्त वापस लिया जाना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने इस कानून के लिए भाजपा को माफी मांगने को भी कहा। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार ने इन कानूनों को संघीय व्यवस्था को रौंद कर लागू करने की कोशिश की है।

करीब एक घंटे बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बड़ी रैली राजभवन के लिए रवाना हुई। मोहन मरकाम ने एक ट्रैक्टर की ड्राइविंग सीट संभाली। बीटीआई चौराहा पार करते-करते रैली चार हिस्सों में बंट गई। रैली के सबसे आगे चल रहा हिस्सा करीब 20 मिनट बाद ही राजभवन के पास पहुंच गया। पुलिस ने उन्हें बैरिकेड पर रोक लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…