टीआरपी डेस्क। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ आज से जंग शुरू हो गई है। पूरे देश में आज पहले चरण के तहत टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में तुलसा तांडी को कोरोना का पहला टीका लगा। तुलसा की उम्र 51 वर्ष है और उन्होंने कोरोना के दौरान कोविड वार्ड में भी ड्यूटी की है।

कोरोना के दौरान जब लॉकडाउन जारी था तब किसी को घर से निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी ऐसे समय मे तुलसा ने कोविड वार्ड में साफ सफाई की। तुलसा अभी अंबेडकर अस्पताल में सफाई कर्मी के रूप में काम करती रही है। 15 दिन कोरोना वार्ड और 15 दिन दूसरे वार्ड में तुलसा की ड्यूटी लगाई जाती थी। तुलसा का कहना है कि जब उन्हें पता चला कि पहला टीका लगना है पूरे परिवार में सभी को बेहद खुशी हुई। पड़ोसी भी ये जानकर बहुत खुश हुए कि उन्हें पहला टीका लगेगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ की सूची में सबसे पहला नाम तुलसा तांडी का है जो मेकाहारा अस्पताल में सफाईकर्मी के रूप में कार्यरत है। तुलसा की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाई गई थी और उसके बाद वे ऑपरेशन थेटर में काम कर रही थी। पहला टीका लगाने के बाद तुलसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करेंगी। तुलसा के बाद मेकाहारा अधीक्षक विनीत जैन कोरोना टीका लगवाएंगे।

सुबह से ही कोरोना वॉरियर्स टीकाकरण के लिए केंद्रों में जुट गए। राज्य के सभी जिलों में टीकाकरण की एक साथ शुरुआत हुई। इसके तहत 2.67 लाख हेल्थ केयर वर्कर को सबसे पहले टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के 97 वैक्सीनेशन साइट बनाए गए हैं। वैक्सीन लांच के टू-वे इंटरेक्शन के लिए रायपुर के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय और जगदलपुर के महारानी अस्पताल को चिन्हित किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…