टीआरपी डेस्क। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव ने कहा कोरोना से जंग के लिए प्रभावी हथियार अब हमारे पास आ चुका है। अब हमें पूरी सावधानी से सभी नियमों का पालन करते हुए इस महामारी को समाप्त करना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और इसे वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित करके मेहनत से बनाया गया है। इसे लगवाने में किसी को संकोच नहीं करना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री शनिवार को पंडित जवाहर लाल स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय पहंचे थे। जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया। कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हेल्थ वर्कर्स के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वैक्सीन के कुछ साइड इफेक्ट होंगे भी, तो चिकित्सकों की निगरानी एवं सलाह से उसे भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वे भी अपनी बारी आने का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दाबके ने भी लगवाई वैक्सीन

छत्तीसगढ़ रायपुर के प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ एवं पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ. ए.टी. दाबके ने स्वेच्छा से कोरोना का वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगाने के बाद 78 वर्षीय डॉ. दाबके ने कहा कि उन्हें टीका लगाने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई। उन्हें आधे घंटे निगरानी कक्ष में रखा गया। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। पूरे प्रोटोकॉल का पालन करके वैक्सीनेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाना भी उतना ही आवश्यक है। तभी वैक्सीन के सही परिणाम सामने आएंगे और संबंधित व्यक्ति में दूसरा डोज लगने के दो हफ्ते बाद इम्युनिटी विकसित होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…