रायपुर। Chhattisgarh paddy purchased धान खरीदी में बारदानों की कमी से जूझती छत्तीसगढ़ सरकार ने पीडीएस PDS की दुकानों से इसी माह राशन वितरण करने का फैसला लिया है। पीडीएस के बारदानों का भी उपयोग धान खरीदी में किया जाएगा।

सरकार ने सभी जिलों के खाद्य नियंत्रक एवं खाद्य अधिकारियों से राशन वितरण के बाद पीडीएस के बारदाने धान खरीदी के लिए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह खाद्य पदार्थों की पैकेजिंग में उपयोग हुए जूट बारदानों का उपयोग अब धान खरीदी के लिए किया जाएगा।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के निर्देशानुसार खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने सभी कलेक्टरों को स्थानीय बारदाना कारोबारियों से सहकारी समितियों और किसानों को उपयुक्त दरों पर ऐसे बारदाने की आपूर्ति करवाने के निर्देश दिए हैं।

15 रुपया प्रति बोरा की दर से खरीदेगी सरकार

आदेश में कहा गया है कि खाद्य पदार्थों की पैकेजिंग में उपयोग किया गया जूट का बारदाना एक बार ही उपयोग किया गया होना चाहिए। बारदाने की भराई क्षमता 50 किलोग्राम ही होनी चाहिए। उसके शेष मापदंड पुराने बारदानों के लिए विभाग की ओर से तय मापदंडों के मुताबिक ही होने हैं। इस बारदाने को भी सरकार 15 रुपया प्रति बोरा की दर से ही खरीदेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…