रायपुर। Chhattisgarh Kisan Mazdoor Mahasangh Tactor March दिल्ली बार्डर पर केंद्र के नए कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ का Tactor on March 23 टैक्टर मार्च 23 को किया जाएगा, इस दौरान किसान राजधानी रायपुर में राजभवन का घेराव करेंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने नए कृषि कानून के विरोध में राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा का किसान जागृति पखवाड़ा के तहत छत्तीसगढ़ में खेती बचाओ यात्रा 8 जनवरी से जारी है। प्रदेश में किसान यात्रा की शुरुआत रायपुर से किसानों की एक जत्थे के नई दिल्ली कूच करने से हुई, जबकि प्रदेश के धान खरीदी केंद्रों में इस यात्रा को धमतरी से प्रारंभ किया गया है। 

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य व पूर्व विधायक जनकलाल ठाकुर, रूपन चंद्राकर, तेजराम विद्रोही, पारसनाथ साहू, पूर्व  विधायक वीरेंद्र पांडे,  किसान भुगतान संघर्ष समिति महासमुंद के जागेश्वर जुगनू चंद्राकर, बागबाहरा के गोविंद चंद्राकर, गौतम बंदोपाध्याय, द्वारिका साहू,  डॉ संकेत ठाकुर ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कारपोरेट परस्त तीनों कानून को रद्द करने की मांग को लेकर पूरे देश के किसान लगातार आंदोलनरत हैं। 

बयान में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में प्रदेश के 36 से अधिक संगठन छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले एकजुट होकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं और अब यह आंदोलन किसानों से फैलकर समाज के अनेक वर्ग में होते हुए जन आंदोलन का रूप ले चुका है। संयुक्त बयान में कहा गया है केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के वापस होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…