टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में 65 हजार पुलिसकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इनमें से अब तक 60 हजार अधिकारी-कर्मचारियों का केंद्रीय गृह मंत्रालय के पोर्टल में रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है।

बता दें कि डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ के बाद पुलिसकर्मियों का टीकाकरण शुरू होना है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से पहले लॉकडाउन से ही पुलिसकर्मियों ने बड़ी भूमिका निभाई। संक्रमित एरिया की बेरिकेडिंग से लेकर हॉट स्पॉट की निगरानी और कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस की ड्यूटी लगाई गई।

कोरोना काल में सात हजार पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे। 23 पुलिसकर्मियों की जान भी गई थी। इसी तरह अर्द्ध सैनिक बलों के करीब चार हजार जवान संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों के बाद दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों काे टीका लगाया जाएगा। इसके लिए पुलिस मुख्यालय को नोडल बनाया गया है। जिलों से जो जानकारी भेजी गई थी, उसमें से 60 हजार का पोर्टल में रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। इनमें डीजीपी डीएम अवस्थी से लेकर थाने में पदस्थ आरक्षक तक शामिल हैं।

कब और कहां लगेगा टीका मोबाइल पर मिलेगी जानकारी

पुलिसकर्मियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बाद अब मोबाइल पर मैसेज आएगा कि उन्हें कब और कहां टीका लगाया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा आगे के निर्देश जारी किए जाएंगे। टीकाकरण के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा समन्वय किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…