रायपुर। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदेव साय कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया में इसकी जानकारी दी है। साय ने अपनी पोस्ट में लिखा कि- मुझे कोरोना के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैं कोविड के सभी नियमों का पालन कर रहा हूँ तथा डॉक्टर के सलाहनुसार स्वयं को क्वारंटाइन करूंगा। मेरा सभी साथियों से आग्रह है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह अपना कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं।

बस्तर दौरे के दौरान संक्रमित होने की आशंका

जानकारी के अनुसार विष्णु देव साय ने रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित रामकृष्ण अस्पताल में सिटी स्कैन करवाया है। डॉक्टर्स के मुताबिक उनकी स्थिति सामान्य है। इसलिए फिलहाल घर पर रहकर वे दवाएं लेंगे। बता दें कि हाल ही में वे पांच दिनों के बस्तर दौरे पर थे। हो सकता है इस दौरान किसी संक्रमित के संपर्क आए हों।

तीन लाख के पार हुए संक्रमित

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को यहां कुल मरीजों की संख्या तीन लाख से पार हो गई है। प्रदेश में पहला कोरोना मरीज राजधानी में 18 मार्च को मिला था और ठीक 10 महीने 10 दिन में यह आंकड़ा 300000 पर पहुंच गया।

कोरोना से हुई मौतों की संख्या भी 3692 हो गई है। हालांकि 2.95 लाख से ज्यादा संक्रमित लोग स्वस्थ भी हुए हैं। राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 53106 हो गई है। पिछले 8 माह में राजधानी में कोरोना से 774 लोगों की जान गई है। वहीं गुरुवार को 412 नए संक्रमित मिले हैं, 35 की मौत भी हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…