फाइनेंस कम्पनी के एजेंट की हत्या का खुलासा, सरायपाली पुलिस ने आरोपी को ओडिशा से किया गिरफ्तार
फाइनेंस कम्पनी के एजेंट की हत्या का खुलासा, सरायपाली पुलिस ने आरोपी को ओडिशा से किया गिरफ्तार

रायपुर/सरायपाली। महासमुंद जिले के सरायपाली ( Saraipali Police) थाना क्षेत्र में 23 जनवरी को माइक्रो फाइनेंस कंपनी में कार्यरत रिकवरी एजेंट की हुई हत्या ( Murder ) की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या ऋण की रकम की वसूली के दौरान विवाद के चलते हुई। पुलिस ने आरोपी गजाधर निषाद को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या के मामले की जानकारी देते हुए एसडीओपी विकास पाटले ने बताया कि आरोपी गजाधर साहू ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 40 हजार रुपए का लोन लिया था, जिसकी अंतिम किस्त 23 सौ रुपए फाइनेंस कंपनी को भुगतान करना था। जिसे वसूलने मृतक शमशीर गजाधर के बुलाने पर उसके गांव टेंगनापाली गया हुआ था।

आरोपी राशि को गढ़फुलझर में देने की बात कह अपने साथ ले गया और रास्तेे में सूना स्थान देखकर उस पर पत्थर से हमला कर शमशीर को घायल कर दिया। इसके बाद चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी और पहचान छिपाने के लिए उसके सिर को पत्थर से कुचल कर आरोपी फरार हो गया। पूछताछ के दौरान आरोपी के साथ मृतक को देखे जाने और घटना के बाद से फरार होने की बात पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरु कर दी।

ओडिशा में एक ढाबे में काम कर रहा था हत्यारा

जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर ने बताया कि आरोपी ओडिशा के एक ढाबे में काम कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर घेरेबंदी की और गजाधर साहू को धर दबोचा।

अपमान किए जाने के चलते बनाई हत्या की योजना

थाने लाकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि मृतक शमशीर अली ने उसकी बेइज्जती की थी। पूर्व में भी वसूली के लिए शमशीर उनके गांव आया था और रकम नहीं होने पर ग्रामीणों के सामने उसे चार बातें सुनाकर चला गया। इस बात को लेकर वह अपमानित महसूस कर रहा था।

आरोपी ने बताया कि उसने शमशीर अली की हत्या करने की योजना उसी दिन बना ली थी। इसलिए जब शमशीर अली से रकम भुगतान को लेकर बातचीत हुई थी। उस दिन बाइक में हत्या के लिए चाकू घर से ही साथ में लेकर निकला था। बहरहाल पुलिस ने हत्या के जुर्म में गजाधर साहू को गिरफ्तार कर जेल में दाखिल कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…