टीआरपी डेस्क। अरुण गुप्ता (जांजगीर-चांपा) एवं शुभम जायसवाल (धमतरी) सत्र 2020-21 के लिए देश के अग्रणी विद्यार्थी संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छत्तीसगढ़ प्रांत इकाई के क्रमश: प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश मंत्री निर्विरोध पुनर्निर्वाचित हुए हैं। विद्यार्थी परिषद के रायपुर स्थित प्रांत कार्यालय से इस आशय की घोषणा की है। प्रांत निर्वाचन अधिकारी आशुतोष द्वारा शुक्रवार को यहां प्रांत कार्यालय से जारी वक्तव्य के अनुसार, उपर्युक्त दोनों पदाधिकारियों का कार्यकाल एक वर्ष का रहेगा और दोनों पदाधिकारी 11 फरवरी 2021 को अंबिकापुर में आयोजित होने जा रहे अभाविप के 53वें प्रदेश अधिवेशन में अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

अरुण गुप्ता विद्यार्थी जीवन से ही परिषद के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। परिषद में नगर मंत्री, नगर अध्यक्ष, जिला प्रमुख जैसे दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं। उन्होंने जांजगीर जिले के रक्तदाताओं की सूची का संकलन एवं रक्तदान की व्यवस्था तथा जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिये निश्शुल्क कोचिंग के संचालन जैसे सामाजिक महत्व के कार्य किए हैं। विभिन्न महाविद्यालयों में भी उन्होंने अध्यापन का कार्य भी किया है। सत्र 2018-19 में वह पहली बार एवं सत्र 2019-20 में दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए। सत्र 2020-21 के लिए वह पुन: प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए हैं।

वहीं, पुनर्निर्वाचित प्रदेश मंत्री शुभम जायसवाल ने आईटीएम विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक तक की शिक्षा प्राप्त की है। वह वर्ष 2014 से परिषद के सम्पर्क में हैं। विद्यार्थी परिषद में धमतरी जिला संयोजक, कांकेर एवं महासमुंद विभाग संयोजक, प्रदेश सहमंत्री जैसे दायित्वों का वह निर्वहन कर चुके हैं। महासमुंद विभाग में संगठन कार्य को गति देने में व एक सशक्त छात्र आन्दोलन खड़ा करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सत्र 2019-20 में आप पहली बार प्रदेश मंत्री के रूप में निर्वाचित हुए। सत्र 2020-21 के लिए उन्हें फिर से प्रदेश मंत्री निर्वाचित किया गया है।