सवाल तो है साहेब! जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां 300 किलो RDX कैसे पहुंचा?
सवाल तो है साहेब! जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां 300 किलो RDX कैसे पहुंचा?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट में प्रस्तावित एग्री इंफ्रा सेस का विरोध किया है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार को यह सेस वापस ले लेना चाहिए। इसके लगने से आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा।

रायपुर हवाई अड्डे पर रविवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, पेट्रोल-डीजल पर लगाया गया सेस वापस होना चाहिए। पेट्रोलियम पदार्थों और घरेलू गैस के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। इससे आम जनता पर बोझ बढ़ने वाला है। उन्होंने कहा, इससे महंगाई बढ़ेगी जिससे देश की घरेलू अर्थव्यवस्था बिगड़ने वाली है।

केंद्र सरकार को वापस लेना चाहिए एग्री इंफ्रा सेस : सीएम

भूपेश बघेल ने कहा, इस सेस की राशि राज्यों को नहीं मिलने वाली है। यह राशि सीधे केंद्र को जाएगी। यह हानिकारक है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार को यह सेस वापस लेना चाहिए। आपको बता दें कि सप्ताह आए केंद्रीय बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एग्री इंफ्रा सेस की घोषणा की थी।

केंद्र ने महंगाई नहीं बढ़ने का दावा किया था

बजट घोषणा के मुताबिक इस साल पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपया और डीजल पर 4 रुपया सेस लगाया जाएगा। इस सेस से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कृषि क्षेत्र के विकास में करने की बात कही गई थी। केंद्र सरकार का दावा था, इस सेस के लगने के बाद भी पेट्रो उत्पादों में महंगाई नहीं बढ़ेगी। कहा गया, सरकार ने सेस लगाने से पहले पेट्रोलियम उत्पादों से बेसिक एक्साइज ड्यूटी और स्पेशन एडिशनल एक्साइज ड्यूटी की मौजूदा दरों को कम कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net