मौसम अपडेट: राजधानी का मौसम बदला, छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट
मौसम अपडेट: राजधानी का मौसम बदला, छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली/रायपुर। मौसम विभाग ने बसंत पंचमी पर छत्तीसगढ़ में ओला बारिश का अनुमान जताया है। पूर्वानुमान के अनुसार एक और पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर से मौसम बिगड़ने की संभावना है जो 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तरी क्षेत्रों के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना पैदा कर रहा है ।

मौसम विभाग ने 16 और 17 फरवरी को मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के दक्षिणी और मध्य भागों में छिटपुट बारिश और ओले पड़ने का अनुमान बताया है।

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली सहित उत्तरी भारत क्षेत्र में घने कोहरे की संभावना जताई है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई अहम राज्यों में बारिश के आसार हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश के आसार


पश्चिमी विक्षोभ के चलते 13 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में अपने साथ बारिश और बर्फबारी देखी गई है। वहीं, अब 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद जताई गई है, जिसमें चमोली, जोशीमठ और तपोवन शामिल हैं, जहां ग्लेशियर टूटने की त्रासदी हुई थी और बचाव अभियान अभी भी जारी ह

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…