No CAA’ rahul and bhupesh baghel
image source : google

टीआरपी डेस्क। कुछ ही महीनों में असम में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसके लिए आज से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैंपेन की शुरुआत कर दी है। इस दौरान राहुल सहित सभी कांग्रेस नेता गमछा पहने नजर आए। जिसमें लिखा था ‘No CAA’

‘NO CAA’ वाली गमछा पर लगाया क्रॉस का निशान

‘No CAA’ वाले इस गमछे पर सभी कांग्रेस नेताओं ने क्रॉस के निशान भी लगाए हुए थे। इस सन्दर्भ में राहुल ने कहा कि ” हमने यह गमछा पहना है.. इस पर लिखा है CAA.. इस पर हमने क्रॉस लगा रखा है, मतलब चाहे कुछ भी हो जाए.. सीएए नहीं होगा.. ‘ हम दो हमारो दो’ अच्छी तरह सुन लो , सीएए नहीं होगा, कभी नहीं होगा।

कांग्रेस नेता की जमकर तारीफ तो केंद्र सरकार पर कसा तंज

शिवसागर से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, चाहे कुछ भी हो जाए CAA कभी लागू नहीं होगा। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा।

राहुल ने कहा कि असम में अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है लेकिन असम के लोगों में वह क्षमता है क‍ि वह इस मुद्दे को सुलझा सकती है। राहुल गांधी ने कहा कि असम के लोग हिंदुस्‍तान के गुलदस्‍ता के फूल हैं। अगर असम के लोगों को नुकसान होगा तो देश को नुकसान होगा।

कांग्रेस हमेशा से छोटे व्‍यापारियों और कमजोर लोगों की पार्टी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि असम में जो नफरत फैलाने की कोशिश करेगा उसे यहां की जनता और कांग्रेस मिलकर सबक सिखाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से छोटे व्‍यापारियों और कमजोर लोगों की पार्टी रही है। जब हमारी पार्टी सत्‍ता में आएगी तब जो नफरत फैलाई जा रही है उसे पूरी तरह से खत्‍म करने का काम किया जाएगा। हम सब धर्म और जाति के लोगों की रक्षा करेंगे।

‘चीफ मिनिस्टर असम का होना चाहिए’-राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा, साल 2004 से 2014 तक हिंदुस्तान में तेजी से आर्थिक विकास हुआ था। उस वक्‍त हमारी सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी रेखा से निकाला था। असम में हम बेरोजगारी को खत्‍म कर देंगे। असम में अब रिमोट की सरकार से छुटकारा दिलाने का समय आ गया है।

राहुल ने कहा रिमोट से टेलीविजन तो चल सकता है लेकिन असम नहीं चल सकता। आपका चीफ मिनिस्टर असम का होना चाहिए। आज के चीफ मिनिस्टर दिल्ली गुजरात के इशारे पर चलते हैं। हमें इसीलिए इस सरकार को हटाना है।

‘असम की अस्मिता अब जनता स्वयं बचायेगी’-भूपेश बघेल

आपको बता दें, इस कैंपेन के दौरान राहुल गाँधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। भूपेश बघेल ने ट्वीट कर अपने असम दौरे की कुछ तस्वीरें शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि वह राहुल गांधी के साथ शिवसागर में आयोजित जनसबा में मौजूद हैं।

उन्होंने आगे लिखा, जय असम! माननीय राहुल गांधी जी के साथ असम के शिवसागर में आयोजित जनसभा में उपस्थित हूँ। यहां उमड़ा जनसैलाब बता रहा है जनता अपनी स्वयं की सरकार को बहुत याद कर रही है। परिवर्तन तय है, असम की अस्मिता अब असम की जनता स्वयं बचायेगी।

इससे पहले भी सीएम बघेल ने लिखा था कि असम की अस्मिता बचाने की इस लड़ाई में हर असमवासी अपने स्तर पर लड़ाई लड़ रहा है। हमें विश्वास है कि असम की जनता इस जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के संकल्प को और दृढ़ करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…