देखें UPPSC-2019 का फाइनल रिजल्ट
image source : google

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से बुधवार को UPPSC-2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया है। इस परीक्षा में कुल 434 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। जिसमें मथुरा के विशाल सारस्वत ने टॉप किया है। साथ ही प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी ने दूसरे नंबर पर स्थान ग्रहण किया है। सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्‍ट यूपी लोक सेवा आयोग की अधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

वहीं इस बार UPPSC में दो महिला अभ्यर्थियों ने टॉप-5 में अपनी जगह बनाई है। जिनमें तीसरे स्थान पर लखनऊ की पूनम गौतम रहीं तो वहीं काशीराम नगर की प्रियंका कुमारी ने पांचवां स्थान हासिल किया है।

देखें UPPSC-2019 की टॉपर लिस्‍ट

  1. विशाल सारस्वत, मथुरा
  2. युगांतर त्रिपाठी, प्रयागराज
  3. पूनम गौतम, लखनऊ
  4. कुणाल गौरव, मुजरफ्फरपुर, बिहार
  5. प्रियंका कुमारी, काशीराम नगर
  6. अभिषेक कुमार सिंह, मऊ
  7. कुंवर सचिन सिंह, जौनपुर
  8. नीलिमा यादव, दिल्ली
  9. सिद्धार्थ पाठक, वाराणसी
  10. विकल्प, दिल्ली

आपको बता दें, यूपीपीएससी की ओर से 25 अलग- अलग पदों के लिए 453 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके फाइनल नतीजे में कुल 434 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया में योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण 19 पद रिक्त रह गए थे।

यूपीपीएससी की लिखित परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर 2020 को जारी हुआ था। आयोग की ओर से इंटरव्यू के लिए 811 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया, लेकिन इंटरव्यू में 808 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे। तीन अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इंटरव्यू 28 जनवरी से 4 फरवरी तक चला। आयोग के अनुसार फाइनल नतीजों के कटऑफ नंबरों की सूची जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…