उन्नाव कांड के दोे आरोपी गिरफ्तार, प्रेम संबंध से इनकार पर पानी में मिलाया गया था कीटनाशक
उन्नाव कांड के दोे आरोपी गिरफ्तार, प्रेम संबंध से इनकार पर पानी में मिलाया गया था कीटनाशक

उन्नाव/नई दिल्ली। उन्नाव में दलित परिवार की दो लड़कियों की संदिग्ध मौत के मामले में यूपी पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य आरोपी का नाम विनय उर्फ लंबू दूसरा आरोपी विनय का दोस्त है जो नाबालिग है।

पुलिस ने बताया कि विनय एक लड़की से प्रेम करता था, उसने उसके सामने प्रस्ताव भी रखा था लेकिन, उसने ठुकरा दिया। लखनऊ रेंज की आईजी लक्षमी सिंह ने बताया कि विनय ने लड़की से मोबाइल नंबर भी मांगा था, लेकिन लड़की ने वह भी देने से मना कर दिया था, विनय इस बात से बेहद नाराज था। इसलिए उसने पानी में कीटनाशक मिलाकर लड़की को पिला दिया। हालांकि वो सिर्फ एक ही लड़की को मारना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी विनय ने बताया कि वो जिस लड़की से प्रेम करता था वो अस्पताल में भर्ती है। उसने घटना वाले दिन अन्य दोनों लड़कियों से नमकीन भी मंगवाए थे। आरोपी ने एक ही लड़की को कीटनाशक मिला हुआ पानी पीने को दिया था। लेकिन उसकी बोतल से बाकी दोनों लड़कियों ने भी पानी पी ली, थोड़ी देर के बाद सभी लड़कियों के मुंह से झाग निकलने लगा, यह देखकर दोनों आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल से कीटनाशक की बोतल, खाली पानी की बोटल, नमकीन के खाली पैकेट्स और सिगरेट बट मिले थे। कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती पीड़िता को लेकर एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया।

अस्पताल के पीआरओ परमजीत सिंह का कहना है कि लड़की के शरीर में अब तक कोई हलचल नहीं हो रही थी, लेकिन अब हम जो इलाज कर रहे हैं, उसका सकारात्मक असर हो रहा है। वह हाथ-पैर हिला रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम धीरे-धीरे लड़की को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाने की ओर बढ़ रहे हैं। 24 घंटे में रिस्पांस सामने आएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…