छत्तीसगढ़ को मिल सकती है लाइट मेट्रो रेल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने दिया आश्वासन
छत्तीसगढ़ को मिल सकती है लाइट मेट्रो रेल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने दिया आश्वासन

रायपुर। आज शनिवार को नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने नई दिल्ली में केंद्रीय आवासीय एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की।

इस दौरान मंत्री डहरिया ने प्रदूषण के खतरे और यातायात के दबाव को कम करने लाइट मेट्रो रेल परियोजना के संबंध में चर्चा की। केंद्रीय मंत्री पुरी ने लाइट मेट्रो रेल परियोजना में सहमति जताते हुए प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए मंजूरी दे दी है।

साथ ही मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने नवीन सिटी बसों के लिए केंद्रीय सहायता उपलब्ध कराने सहित कई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

मंत्री डॉ. डहरिया ने नई दिल्ली के निर्माण भवन में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ में हो रहे अभिनव प्रयासों और योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने रायपुर सहित अन्य शहरों की आवश्यकताओं को उनके समक्ष रखा। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने अंबिकापुर में स्वच्छता एक्सीलेंस सेंटर खोलने की भी सहमति दी है।

साथ ही केंद्रीय बजट में घोषित एसबीएम 2.0 योजना के अंतर्गत गोबर से उपयोगी उत्पाद बनाने अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना में छत्तीसगढ़ की परिस्थितियों के अनुसार केंद्रीय फंड के युक्तियुक्तकरण के साथ केंद्रीय सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया है।

उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण में कलेक्टरों की राष्ट्रीय रैंकिंग एवं अवॉर्ड प्रारम्भ करने की बात भी कही है। मुलाकात के दौरान सूडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौमिल रंजन चौबे मौजूद थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net