ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे में 11447 नए मरीज, 63 की मौत, रायपुर में 2622 नए पॉजिटिव, मरने वालों में अकेले रायपुर के 28
ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे में 11447 नए मरीज, 63 की मौत, रायपुर में 2622 नए पॉजिटिव, मरने वालों में अकेले रायपुर के 28

रायपुर। महाराष्ट्र, पंजाब व केरल में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी किया गया है। अब दूसरे राज्यों से आने वालों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। साथ ही बाहर से आने वालों की मॉनीटरिंग की जाएगी। फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेकर रिकाॅर्ड तैयार किया जाएगा।

रायपुर में सात दिनों में मिले 525 मरीज

स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 7 दिन में रायपुर में मिले 525 मरीजों में किसी भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है। अब इनकी ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाई जाएगी। इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट और महाराष्ट्र बार्डर पर कोरोना की थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश में इन दिनों कोरोना केस उतार चढ़ाव की स्थिति में है। इसलिए प्रदेश में भी एहतियात के तौर जिलों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडे के मुताबिक दूसरे राज्यों से आने वाले वालों का ब्योरा कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिए तैयार किया जाएगा। निगरानी की जाएगी कि बाहर से आने वाले कोरोना पॉजिटिव तो नहीं निकल रहे हैं।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में ब्रिटेन में नया स्ट्रेन मिलने के बाद प्रदेश में लौटे 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि उनमें से किसी में भी पुणे की लैब में जांच के बाद नया स्ट्रेन नहीं पाया गया था।

महाराष्ट्र से सटे प्रदेश के राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिलों में से राजनांदगांव में रविवार देर रात की स्थिति में 63, कांकेर में 29, नारायणपुर में 3 और बीजापुर में शून्य एक्टिव केस हैं। पिछले 21 दिन में इन जिलों में राजनांदगांव में 186, कांकेर में 63, नारायणपुर में 5 और बीजापुर में 4 नए पॉजिटिव मिले हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…