स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे आंदोलनकारी डॉक्टरों के पास, सुरक्षा व्यवस्था और कार्रवाई का दिया आश्वासन
स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे आंदोलनकारी डॉक्टरों के पास, सुरक्षा व्यवस्था और कार्रवाई का दिया आश्वासन

मारपीट करने वाला प्रहरी निलंबित और गिरफ्तार

रायपुर। डाॅ भीमराव अम्बेडकर स्मृति, चिकित्सालय में जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट करने वाले जेल प्रहरी के खिलाफ जूडो के साथ ही टीचर्स एसोसिएशन भी आंदोलन पर उतर आया। इसी दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव डाक्टरों से मिलने पहुंचे और उनकी बातें सुनी।

उन्होंने इधर डॉक्टरों को कार्रवाई के साथ ही उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए आश्वस्त किया और उधर मारपीट करने वाले प्रहरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, वहीं विभाग ने उसे निलंबित भी कर दिया है।

सुबह से ही आंदोलन पर रहे जूनियर डॉक्टर

सोमवार को जेल प्रहरी शत्रुघन उराव द्वारा की गई मारपीट के अगले दिन मेकाहारा में कार्यरत जूडो के डॉक्टर आंदोलन पर उतर गए। इस मामले में कार्रवाई की मांग के साथ ही डॉक्टर अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया, और लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं पर आक्रोश जताया। इधर अस्पताल प्रबंधन ने मौदहापारा थाने में एफआईआर दर्ज करा दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर घटना की निंदा की

डॉक्टरों के इस आंदोलन के बीच स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने मारपीट की घटना की निंदा की और कार्रवाई के आदेश जारी किए जाने की जानकारी ट्वीट की। दोपहर बाद मंत्री खुद डाक्टरों से मिलने पहुंचे। जूनियर डॉक्टरों ने उन्हें घटना कि जानकारी दी, वहीं टीचर्स एसोसिएशन ने अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की। टी एस सिंहदेव ने इन सभी को कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

पुलिस ने तत्काल की कार्रवाई, विभाग ने किया निलंबित

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टरों से मिलकर रवाना हुए ही थे कि इसी दौरान आरोपी जेल प्रहरी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की खबर डॉक्टरों तक पहुंची। इस कार्रवाई पर डॉक्टरों ने खुशी का इजहार किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…