NSE पर ट्रेडिंग रुकी : नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के लाइव डेटा अपडेट में टेक्निकल गड़बड़ी के कारण आ रही है दिक्कत
NSE पर ट्रेडिंग रुकी : नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के लाइव डेटा अपडेट में टेक्निकल गड़बड़ी के कारण आ रही है दिक्कत

नई दिल्ली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में तकनीकी गड़बड़ी के कारण फिलहाल ट्रेडिंग रोक दी गई है। NSE पर स्पॉट निफ्टी (Spot Nifty) और बैंक निफ्टी का Live Price अपडेट नहीं हो रहा था। इस कारण ट्रेडिंग रोकने का फैसला किया गया।

NSE के इंडेक्स फीड के अपडेशन में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सभी सेगमेंट को 11:40 पर बंद कर दिया गया है। सिस्टम को जल्द से जल्द बहाल करने पर काम किया जा रहा है। समस्या का समाधान होते ही इसे बहाल कर दिया जाएगा।

आपको बता देसन सोशल मीडिया पर रिटेल ट्रेडर और ब्रोकरेज हाउस लगातार इसकी शिकायत कर रहे हैं।

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया कि एनएसई के पास redundancy सुनिश्चित करने के लिए दो सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ कई टेलीकॉम लिंक हैं। हमें दोनों टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ बात कर रहे हैं कि उनके लिंक के साथ कोई समस्या है जिसके कारण एनएसई सिस्टम प्रभावित हुआ है। NSE ने कहा कि NSE पर 1 बजे से प्री-ओपन कारोबार शुरू होगा। NSE पर 1:15 PM से सामान्य ट्रेडिंग शुरू होगी।

वहीं BSE में सामान्य कारोबार जारी है। दलाल स्ट्रीट के ब्रोकरों और डीलरों ने अपने क्लाएंट्स को इक्विटी ट्रेडिंग के लिए बीएसई का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। हालांकि खबर लिखने तक NSE पर ट्रेडिंग चालू हो गई थी।

सुबह से शिकायत

लाइव फीड पर नजर रखने वाले रीटेल ट्रेडर्स सुबह से ही ट्विटर पर इस टेक्निकल गड़बड़ी के बारे में शिकायत कर रहे थे। देश की सबसे बड़ी ब्रोकर फर्म Zerodha ने ट्वीटर पर कहा है कि एनएसई सूचकांकों का लाइव डेटा अपडेट नहीं हो रहे हैं। जिरोधा की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि Nifty 50, Nifty Bank से जुड़े लाइव अपडेट हासिल करने में परेशानी हो रही है। Zerodha ने आगे कहा है कि इस संदर्भ में हम लगातार एनएसई से संपर्क में है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net