दुर्ग में 3 मार्च से होगी थल सेना भर्ती रैली, 28 जिलों के 50 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल
दुर्ग में 3 मार्च से होगी थल सेना भर्ती रैली, 28 जिलों के 50 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल

भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 3 मार्च से थल सेना भर्ती रैली शुरू हो रही है, जो 12 मार्च तक चलेगी। साल 2016 के बाद अब सेना भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। इस रैली में 28 जिलों के करीब 50 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे।

जिला प्रशासन की ओर से उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के आने-जाने, रहने और खाने के विशेष इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा कि भर्ती रैली पारदर्शिता के साथ होगी, अफवाह पर ध्यान न दें।

दुर्ग स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में होने वाली इस भर्ती रैली सुबह 11 बजे से शुरू होगी। अभ्यर्थियों को उपस्थिति होने की सूचना भेजी जा चुकी है, वे नियत तारीख को रात्रि 12:00 बजे तक अपनी उपस्थिति भर्ती स्थल पर देंगे। अभ्यर्थियों के लिए भर्ती स्थल पर ही नोटरी और फोटोग्राफर की (सशुल्क) व्यवस्था की गई है। भर्ती रैली में 28 जिलों से हर दिन करीब 5000 अभ्यर्थी आएंगे। इसे देखते हुए भर्ती स्थल पर पाकिंग की व्यवस्था की गई है।

जरूरतमंद अभ्यर्थियों को मिलेगी सुविधा, डॉक्टर और एंबुलेंस की भी रहेगी व्यवस्था

उपस्थित होने वाले जरूरतमंद अभ्यर्थियों के लिए आवास और भोजन की वैकल्पिक व्यवस्था दुर्ग शहर के 11 स्कूलों व रैन बसेरा में की गई है। अन्य अभ्यर्थियों के लिए रैली स्थल के बाहर न्यूनतम दर पर भोजन उपलब्ध होगा। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से आने-जाने के लिए सिटी बस की व्यवस्था होगी। वहीं भर्ती रैली के दौरान डॉक्टर और एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में पूछताछ केंद्र बनाए गए हैं।

कोविड-19 के नियमों का होगा पालन

थल सेना भर्ती रैली के संबंध में पूछताछ के लिए रोजगार कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। यह 24 घंटे संचालित रहेगा। किसी जानकारी के लिए 0788-2320001 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। भर्ती रैली में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन होगा।

अभ्यर्थियों के लिए 48 घंटे पूर्व का कोविड-19 फ्री, असिम्प्टोमेटिक सर्टिफिकेट की व्यवस्था होगी। ज्यादा जानकारी दुर्ग जिले के वेबसाइट durg.gov.in से ले सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…