Amazon के आइकन को हिटलर की मूंछों से जोड़ लोगो ने किया विरोध, कंपनी कर रही लोगो में बदलाव
image source : google

टीआरपी डेस्क। हाल ही में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने जनवरी में अपने लोगो को चेंज किया था। जिसके बाद से इसका खूब विरोध किया जा रहा है। एमेजॉन ने अपने ऐप के पुराने आइकन को बदल कर काफी स्टाइलिश लोगों में कनवर्ट किया था। जिसमें येलो बैकग्राउंड पर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का टेप दिखाई दे रहा है। हालांकि स्माइल को सेम रखा गया है, लेकिन इसके ऊपर की तरफ लगे टेप के स्टाइल को बदल दिया गया है। जिससे यह हिटलर के मूछों की तरह न दिखाई दे रही है।

आपको बता दें, 25 जनवरी 2021 को जैसे ही कंपनी ने अपने नए आइकन को ऐप पर अपडेट किया। तब से लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका खूब विरोध करना शुरू कर दिया है। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने Amazon के नए आइकन को हिटलर की मूंछों से जोड़ा और ट्विटर पर इसका विरोध करना जारी रखा।

वहीं कुछ लोगों ने यह लिखा कि Amazon को अपने लोगों पर पुनर्विचार करने की ज़रूरत है। इस तरह लगातार हो रहे विरोध के कारण एमेजॉन ने एक बार फिर ऐप आइकन के डिजाइन को बदल दिया है। जिसे एपल ऐप स्टोर पर देखा जा सकता है।

इससे पहले Myntra ने किया लोगो में बदलाव

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Myntra ने भी कुछ दिनों पहले अपने लोगो में बदलाव किया था। इस लोगो को महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ बताया गया था। मुंबई की एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि मिंत्रा का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक है। इसके बाद मिंत्रा ने अपने लोगो में बदलाव कर दिया था। मिंत्रा द्वारा लोगो में बदलाव किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसके खूब मीम बने। कुछ लोगों ने कंपनी के इस फैसले को सराहा तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…