चैंबर चुनाव में रायपुर जिले की रहेगी अहम भूमिका, जानें वजह
चैंबर चुनाव में रायपुर जिले की रहेगी अहम भूमिका, जानें वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स का चुनावी संग्राम और तेज हो गया है। 11 से 20 मार्च तक प्रदेश के सात जिलों में चैंबर चुनाव के लिए वोटिंग होगी। खास बात ये है कि चैंबर का ताज तय करने में रायपुर जिले की सबसे अहम भूमिका रहेगी।

इस बार प्रदेशभर में 16,215 मतदाता चैंबर चुनाव में अपने पसंद के प्रतिनिधि चुनने वोट डालेंगे। जिसमे से सिर्फ रायपुर शहर में ही 7,500 मतदाता हैं जो किसी भी प्रत्याशी की किस्मत चमकाने में अहम रोल अदा करेंगे। इसके साथ ही रायपुर जिले में आरंग, अभनपुर, राजिम, नयापारा, मंदिरहसौद में 1,500 मतदाता चैंबर चुनाव में मतदान करेंगे।

चैंबर के इतिहास में पहली बार जिलेवार हो रहे मतदान के चलते चुनाव बेहद दिलचस्प हाेने जा रहा है। वहीं रायपुर जिले में सबसे ज्यादा मतदाता होने की वजह से यहां के मतदाताओं पर पैनल के प्रत्याशियों की पैनी नजर है। 50 फीसदी मतदाता चूंकि अकेले रायपुर जिले से हैं।

यहीं से तय होंगे अध्यक्ष , महामंत्री, कोषाध्यक्ष

प्रदेश के प्रमुख व्यापारिक केंद्र होने के साथ चैंबर चुनाव में खास महत्व रखने वाले रायपुर जिला इस मायने में भी महत्व रखता है क्योंकि प्रदेश के शीर्ष संगठन के लिए अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के चुनाव राजधानी में होंगे जबकि बाकी जिलों में मंत्री व उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। इस मतदान केंद्र में काेरिया जिला, सरगुजा, सूरजपुर जिला, बलरामपुर जिला के मतदाता मतदान करेंगे।

रायपुर जिले में 20 मार्च को होगा मतदान

चैंबर चुनाव का आखिरी पड़ाव रायपुर जिले में 20 मार्च को होगा। देवेंद्र नगर सेक्टर 4 स्थित गुजराती स्कूल में इसके लिए मतदान केंद्र बनाया गया है जहां रायपुर शहर, रायपुर जिला, बलौदाबाजार, भाटापारा जिला, महासमुंद जिला के मतदाता वोट डालने पहुंचेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net