TMC ने BJP पर साधा निशाना, चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को वैक्सीन सर्टिफिकेट से PM मोदी की तस्वीर हटाने का दिया आदेश
TMC ने BJP पर साधा निशाना, चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को वैक्सीन सर्टिफिकेट से PM मोदी की तस्वीर हटाने का दिया आदेश

नेशनल डेस्क। पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के तारीखों का ऐलान होते ही चुनावी रणनीति की शुरुआत हो गई है। इसी कड़ी में चुनाव आयोग (Election Commission) ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) प्रमाणपत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो हटाने का आदेश दिया है।

TMC ने की थी शिकायत

दरअसल टीएमसी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर पीएम मोदी की तस्वीर होना चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन हैं। इस पर निर्वाचन आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि वह चुनावी आचार संहिता के नियमों का पालन करे।

बता दें केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और असम में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ये आदेश विधान सभा चुनाव वाले सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेश में लागू रहेंगे। निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों को 72 घंटे के अंदर इस आदेश का पालन सुनिश्चित करना होगा।

टीएमसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर टीएमसी ने बीजेपी पर निशाना साधा था, टीएमसी सांसद सांतनु सेन ने कहा था कि हमें जन्म से ही वैक्सीन दी जा रही है क्या ऐसा पहले कभी हुआ है? ऐसा कभी नहीं हुआ है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो हो।

हांलाकि टीएमसी के इस बयान पर बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद हैं। चुनाव से पहले अगर सरकार कोई प्रोजेक्ट शुरू करती है तो वह उसी तौर तरीके से आगे बढ़ता है।

सर्टिफिकेट पर स्वास्थ्यकर्मियों की हो तस्वीर : कांग्रेस नेता

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सर्टिफिकेट पर किसी की तस्वीर अगर होनी चाहिए तो वो देश के डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों की होनी चाहिए। जब वैक्सीनेशन की सुविधा नहीं थी इस दौरान भी इन लोगों ने महामारी के संकट के बीच लोगों की मदद के लिए खड़े थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net