'मूंछ का सवाल' 72 लाख रुपए से शुरू हुई शराब ठेके की बोली 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपए पर जाकर हुई खत्म, पढ़िए पूरी खबर
'मूंछ का सवाल' 72 लाख रुपए से शुरू हुई शराब ठेके की बोली 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपए पर जाकर हुई खत्म, पढ़िए पूरी खबर

टीआरपी डेस्क। आपने फिल्मों में देखा होगा कि कैसे लोग अपने ओहदा दिखाने और वर्चस्व की लड़ाई हो तो लोग सबकुछ भूल जाते हैं। लेकिन जब बात ‘मूंछ का सवाल’ पर आ जाती है तो कुछ ऐसा ही होता है। दरअसल राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में असल जिदंगी में ऐसा वाकया घटित हो गया है।

दरअसल यहां दो परिवारों की खानदानी लड़ाई का नतीजा यह हुआ कि उन्होंने शराब के ठेके के लिए हो रही नीलामी को ‘मूछ का सवाल ‘ बना लिया और देखते ही देखते 72 लाख शुरू हुई शराब की दुकान के लिए बोली 510 करोड़ पर जाकर खत्म हुई। बताया जा रहा है कि यह प्रदेश में शराब के ठेके के लिए लगी सबसे महंगी बोली हो गई है। साथ ही अब इस बोली की चर्चा पूरे प्रदेश में बनीं हुई है।

72 लाख रुपए थी रिजर्व प्राइज

दरअसल प्रदेश में शराब ठेकों की ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के खुईयां गांव में भी बोली लगाई गई। इस बोली की रिजर्व प्राइज आबकारी विभाग की ओर से 72 लाख रुपए रखी गई थी, लेकिन वर्चस्व की लड़ाई ने इसे 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपए तक पहुंचा दिया।

सुबह 11 बजे शुरू बोली रात 2 हुई खत्म

मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू होने के बाद हनुमानगढ़ की इस दुकान के लिए बोली सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी। लेकिन एक ही परिवार की दो महिलाएं प्रियंका कवंर- किरण कंवर में ऐसी होड़ मची कि बोली रात 2 बजे जाकर 510 करोड़ रुपए पर समाप्त हुई। विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह बोली पहले यह दुकान 65 लाख में बिकी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…